कवर्धा

कबीरधाम जिले के समुचित विकास के लिए भुपेश सरकार प्रतिबद्धः- कैबिनेट मंत्री मों. अकबर

कैबिनेट मंत्री  अकबर ने कवर्धा विधानसभा के समुचित विकास के लिए 08 करोड़ 64 लाख 13 हजार रूपए की लागत से 05 ग्राम पंचायतों के लिए पक्की सड़क निर्माण कार्यो की सौगात दी

कवर्धा। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री और कवर्धा विधायक  मोहम्मद अकबर आज शुक्रवार को कबीरधाम जिले के अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर थे। कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए 08 करोड़ 64 लाख 13 हजार रूपए की लागत से 05 ग्राम पंचायतों के लिए पक्की सड़क निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन कार्यार् में सड़क निर्माण, विभिन्न कार्य शामिल है। इस बड़ी सौगात के लिए कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, सचिवों एवं नागरिकों ने मंत्री अकबर के प्रति आभार प्रकट किया है। उनहोने ग्राम खोलवा में 5 नए हितग्राहियो को राशन कार्ड वितरण किया। उन्होंने ग्राम खोलवा के रामायण मंडली को 10 हजार रुपए देने को घोषणा की।
कैबिनेट मंत्री  अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री  भुपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिला के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भुपेश सरकार में छत्तीसगढ़ के गांव, गरीब, किसानों, भूमिहीन, लघुवनोपज,सहित सभी वर्गो का विशेष ख्याल रख कर सभी के जीवन को सशक्त, समृद्ध और मजबूत बनाने की दिशा में अनेक योजनाएं संचालित हो रही है। उन सभी योजनाओं का लाभ राज्य के सभी परिवारों को मिला रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रदेश के किसानों से राज्य सरकार इस बार 28 सौ रुपए में प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को धान का सबसे ज्यादा दाम पर खरीदने वाली छत्तीसगढ़ सरकार पूरे देश मे पहली सरकार है। देश के अन्य राज्यो की तुलना में छत्तीसगढ़ के किसान आर्थिक रूप से सशक्त और सम्पन्न हो रहे है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि  होरी साहू, जिला कृषि उपज मंडी अध्यक्ष  नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष  चोवा राम साहू, जनपद अध्यक्ष श्रीमती लीला धनुक वर्मा,  अशोक चोपड़ा, सहित संबधित ग्राम पंचायत के पंच, सरपच गण और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

 

केबिनेट मंत्री  अकबर ने कबीरधाम जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान शुक्रवार को 8 करोड़ 64 लाख 13 हजार रूपए की लागत से 05 ग्राम पंचायतों के लिए पक्की सड़क निर्माण कार्यो की भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम खोलवा में 03 करोड़ 04 लाख 01 हजार रूपए की लागत से खोलवा से कुम्हारी मार्ग लंबाई 2.30 किलोमीटर, सहसपुर लोहारा में 53 लाख 18 हजार रूपए की लागत से मेन रोड़ से तालपुर मार्ग लंबाई 1.20 किलोमीटर, ग्राम सिंगपुर जंगल में 35 लाख 40 हजार रूपए की लागत से तालाब से सिंगापुर जंगल तक लंबाई 1.24 किलोमीटर, ग्राम घोठिया में 03 करोड़ 05 लाख 37 हजार रूपए की लागत से घोठया से झलका तालाब तक लंबाई 1.35 किलोमीटर और ग्राम घुघरी में 01 करोड़ 66 लाख 17 हजार रूपए की लागत से घुघरी से मरपा मार्ग लंबाई 1 किलोमीटर पक्की सड़क निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया।

वनांचल क्षेत्रों को शहरो से जोड़ने के लिए सड़कों का बिछाया जा रहा जाल

मंत्री अकबर ने कहा कि कबीरधाम जिले में अब ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पुराने और खराब हो चुके सड़कों का नवीनीकरण कर जिला मुख्यालय से सुगम सीधा संपर्क स्थापित होगा। इससे लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि सड़कों से क्षेत्र के विकास की गति को मिलती है साथ ही बसावटों को आपस में जोड़ने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि वनांचल सहित मैदानी क्षेत्रों में विकास के लिए लगातार निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। एक गांव से दूसरे गांव कनेक्ट करने के लिए पुल-पुलिया और सीसी रोड निर्माण कार्य भी किए जा रहे हैं जिससे ग्रामवासी को आवागमन में सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि इन गांवों में पक्की सड़क बनने से ग्रामवासियों को आने-जाने में सुविधा होगी। इससे बरसात के दिनों में होने वाली दिक्कतों से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्रों को शहरो से जोड़ने के लिए सड़कों का जाल बिछाने का कार्य चल रहा है। वहीं जर्जर सड़कों का मरम्मत कार्य तीव्रगति से किया जा रहा है। सड़क निर्माण जल्द पूर्ण और मरम्मत से जिले में वनांचल क्षेत्रों तक सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×