छत्तीसगढ़टॉप न्यूज़युवाराजनीतिराज्य

बिरनपुर बाप-बेटे हत्या मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने 8 हत्यारों को धर दबोचा

बेमेतरा। बिरनपुर में हुए बाप – बेटे के हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। हत्या के 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने प्रेसवार्ता में यह खुलासा किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने वीडियो फुटेज और मोबाइल डिवीआर तकनीक की विश्लेषण से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में भादवि की धारा 147,148,149,153 भी जोड़ी गई है।

आरोपियों का नाम जिसकी गिरफ्तारी की गई है…
1. टाकेश्वर सिन्हा पिता गौतम सिन्हा उम्र 28 वर्ष ग्राम चेचान मेटा थाना साजा
2. दूध नाथ साहू पिता कमल साहू उम्र 27 वर्ष ग्राम पेंडरवानी थाना गंडई
3. मनीष वर्मा पिता नंदकुमार वर्मा उम्र 23 वर्ष ग्राम खैरी थाना साजा
4. अरुण रजक पिता मनहरन रजक उम्र 18 वर्ष ग्राम ग्राम पेंडरवानी थाना गंडई
5. भोला निषाद पिता श्रवण निषाद उम्र 23 वर्ष ग्राम पदमी थाना बेमेतरा
6. राजकुमार निषाद पिता संजय निषाद उम्र 19 वर्ष ग्राम पदमी थाना बेमेतरा
7. समारू नेताम पिता जेठू नेताम उम्र 43 वर्ष ग्राम कोरवाय थाना साजा
8. पुरन पटेल पिता हेमकुमार पटेल उम्र 19 वर्ष ग्राम पदमी थाना बेमेतरा है

बता दे कि बिरनपुर में दो समुदायों के बीच हुए हिंसक झड़प में एक युवक की हत्या कर दी थी। युवक के हत्या के विरोध में विहिप ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया था। यह दोनों लाश पिता और बेटे की थी। पिता का नाम रहीम मोहम्मद है और बेटे का नाम ईदुल मोहब्बत था. दोनों बिरनपुर गांव में ही रहते थे बताया ऐसा भी जा रहा है कि 10 तारीख को बिरनपुर गांव के जिस घर में आग लगी थी और विस्फोट हुआ था यह इन्हीं लोगों का था. दूसरे दिन सुबह इन दोनों बाप बेटे का लाश खार में मिली थी. इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को लगी तो पुलिस गांव को पूरे छावनी के तब्दील कर दी गई थी.

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने इनाम की थी घोषणा

दुर्ग क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा ने शुक्रवार को रहीम और उसके बेटे की हत्या में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 30 हजार रुपये इनाम की घोषणा की, वहीं बेमेतरा पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को 10 हजार रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी।

युवक की हत्या के बाद गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की हुई थी तैनाती

दरअसल छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में एक युवक की हत्या के बाद गांव में तनाव की स्थिति थी. भारी संख्या में पुलिस बल यहां तैनात की गई थी। इसी बीच बिरनपुर गांव से लगभग 5 से 7 किलोमीटर दूर कोरवाय गांव के खार में 2 लोगों की लाश मिली थी। जैसे ही इस बात की जानकारी आस-पास के गांव में लगी तो यह बात आग की तरह पूरे आस-पास के गांव में फैल गई थी। उस गांव में धारा 144 भी लागू कर दी गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×