छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ के सात लोकसभा सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण का मतदान, आज शाम से थम जाएगा चुनावी प्रचार-प्रसार का शोरगुल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का तीसरे चरण के सात सीटों पर मतदान सात मई को होना है। लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा और सरगुजा में आज रविवार की शाम पांच बजे से चुनावी शोरगुल थम जाएगा। प्रचार थमने से प्रत्याशी डोर-टू-डोर जनसंपर्क कर सकते हैं।

 

तीसरे चरण के मतदान के लिए राज्य चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। अब बूथों पर पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया जाएगा। साथ ही सात सीटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है। तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदाता वोट कर सकेंगे।

चुनावी मैदान में 168 प्रत्याशी
छत्तीसगढ़ के सात सीटों पर कुल 168 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इनमें पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 142 और महिला प्रत्याशियों की संख्या 26 हैं। सातों लोकसभा सीटों की तुलना में रायपुर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा 38 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बिलासपुर में भी 37 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

15 हजार 701 पोलिंग बूथ पर 20 हजार जवान होंगे तैनात
प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा और सरगुजा लोकसभा सीट में तीसरे चरण का मतदान सात मई को होना है। इन सातों सीटों के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है। प्रदेश में कुल 15 हजार 701 मतदान केंद्र बनाए हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए 20 हजार 200 जवानों की तैनाती की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×