कवर्धा

बरसाती कीडे, डेंगू, मलेरिया से निपटने नगर पालिका द्वारा किया जा रहा दवा छिड़काव,नपाध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य सजगता को लेकर की अपील

बरसाती कीडे, डेंगू, मलेरिया से निपटने नगर पालिका द्वारा किया जा रहा दवा छिड़काव,नपाध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य सजगता को लेकर की अपील

कवर्धा। मौसमी बिमारी बरसाती कीडे, मलेरिया व डेंगू से बचाव के लिए नगर पालिका परिषद कवर्धा द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है नगर पालिका द्वारा शहर में दवाई छिडकाव, नालियों में लार्वाहिट सहित अन्य बिमारियों की रोकथाम के लिए साफ-सफाई कराया जा रहा है। डेंगू मलेरिया से निपटने के लिए नगर पालिका कवर्धा मुस्तैदी के साथ डटे हुए है। नाली सफाई, रोड सफाई, कीटनाशक दवाई छिडकाव नुवान, ब्लीचिंग पावडर, लार्वाहिट दवाई का छिडकाव किया जा रहा है आज शीतला मंदिर से लेकर रायपुर नाका चौक तक के नालियों में लार्वाहिट छिडकाव किया गया है।
नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा के निर्देशानुसार पूरा नगर पालिका का स्वास्थ्य अमला सुबह से देर रात तक अपने कार्यक्षेत्र मेें डटे हुए है प्रतिदिन कार्यो की समीक्षा स्वयं कर रहे है। स्वच्छता कार्य में लगे सभी कर्मचारियों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराया गया है ताकि किसी प्रकार का कोई परेशानी ना हो। नगर पालिका के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण विशेष सफाई अभियान के तहत प्रतिदिन वार्डो की साफ-सफाई किया जा रहा है शिकायतों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है। प्रतिदिन साफ-सफाई के साथ बरसात के नालियों से निकलने वाले कीडे, मौसमी बिमारी मलेरिया डेंगू से बचाव के लिए लार्वाहिट, ब्लीचिंग दवा पावडर छिड़काव किया जा रहा है इसके अलावा मेन रोड़, रात्रिकालीन स्वीपिंग कार्य, डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन का कार्य वार्डो में जारी है।

स्वाथ्य के प्रति पूर्ण सजग रहे-नपाध्यक्ष

नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने लोगों से सफाई व्यवस्था बनाने, घरो व आसपास पानी न ठहरने देने की अपील की है स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण रूप से सजग रहे। उन्होनें बताया कि नगर पालिका के समस्त अधिकारी-कर्मचारी टीम वर्क के साथ कार्य करते हुए मलेरिया, डेंगू व अन्य बिमारी से निपटने सभी वार्डो की साफ-सफाई, लार्वाहिट के साथ-साथ ब्लीचंग पावडर दवा छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निकाय क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान के अंतर्गत जलभराव वाले इलाकों में पानी निकासी का कार्य किया जा रहा है साथ ही पाउडर एवं दवाई का छिड़काव भी किया जा रहा है ताकि बीमारियों से बचा जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×