छत्तीसगढ़

ग्राम रणवीरपुर में विधायक भावना बोहरा ने किया जनसेवा ही भावना केंद्र का शुभारंभ

संवाद,सुझाव और समाधान से हम मिलकर पंडरिया को समृद्ध बनाएंगे, जनसेवा ही भावना केंद्र इसकी महत्वपूर्ण कड़ी है : भावना बोहरा

अपने जनसेवा के कार्यों एवं जनता की समस्यों का निराकरण कर उनकी सुविधाओं हेतु तत्पर पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने आज ग्राम रणवीरपुर में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र (विधायक कार्यालय) का शुभारम्भ किया। विधानसभा चुनाव में पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने अपने घोषणा पत्र भावना दीदी की गारंटी में क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए विधायक कार्यालय जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की शुरुआत करने की घोषणा की थी। जनता से अपने वादे को पूरा करते हुए भावना बोहरा ने पूर्व में वनांचल क्षेत्र कुकदुर, पंडरिया एवं पांडातराई क्षेत्र में केंद्र का शुभारंभ किया इसी कड़ी में आज रणवीरपुर में भी इस केंद्र का शुभारंभ उनके द्वारा किया गया।

इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि संवाद, सुझाव और समाधान इन तीन महत्वपूर्ण विषयों के साथ हम मिलकर पंडरिया विधानसभा को समृद्ध बनाएंगे और जनसेवा ही भावना केंद्र हमारे इस संकल्प की एक महत्वपूर्ण कड़ी होगी। इस केंद्र में सभी शासकीय योजनाओं के लाभ उनका क्रियान्वयन के साथ ही क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं, जन आकाँक्षाओं एवं पंडरिया व अपने क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए आमजनों के सुझाव भी यहां सुने जाएंगे। पंडरिया विधानसभा के मेरे परिवारजनों की सेवा, सुविधा एवं आकांक्षाओं की पूर्ति हेतु मैनें जो संकल्प किए हैं उसे पूरा करने के लिए मैं हमेशा प्रतिबद्ध हूँ। इसी कड़ी में आज रणवीरपुर में “जनसेवा ही भावना,सेवा सुविधा केंद्र” का उद्घाटन होने से क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिलेगा। जन समस्याओं के त्वरित निवारण और आपके सुझाव तथा शासकीय कार्यों से संबंधित सभी समाधान इस केंद्र के माध्यम से किये जायेंगे। आमजनों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस केंद्र की शुरुआत की गई है, ताकि आपको अपनी समस्याओं, क्षेत्र के विकास से जुड़े विषय और किसी भी कार्य के लिए एक ही स्थान पर हर समाधान मिल सके यही हमारा लक्ष्य और प्रयास है।

उन्होंने कहा की हमने विधानसभा चुनाव में आप सभी से इस केंद्र की स्थापना करने का वादा किया और मुझे बताते हुए हर्ष हो रहा है कि हमने 4 प्रमुख क्षेत्रों में इस केंद्र की शुरुआत कर दी है और जल्द ही आने वाले समय में अन्य तीन स्थानों में इस केंद्र की स्थापना की जाएगी। भावना बोहरा ने आगे कहा कि यह केंद्र जनता और एक जनप्रतिनिधि के बीच आपसी सामंजस्य एवं संवाद का एक बेहतर माध्यम बनेगा। पहले अपनी समस्याओं के निराकरण व अन्य कार्यों के लिए क्षेत्र को जनता को तहसील व जिला में जाना पड़ता था लेकिन इस केंद्र की स्थापना से अब विधानसभा की जनता को उनके गाँव व घर के समीप ही उन सभी समस्याओं के निराकरण, मूलभूत सुविधाओं के विस्तार से लेकर शासकीय योजनाओं की जानकारी एवं उसका लाभ मिलने की सुविधा से उन्हें आर्थिक व मानसिक रूप से संबल मिलेगा।

भावना बोहरा ने कहा कि जनता से जुड़कर उनकी समस्याओं का समाधान करना ही हमारी प्राथमिकता है। यह कार्यालय जनता और हमारे बीच क्षेत्र के विकास के लिए एक सार्थक माध्यम बनेगा। यहां आकर क्षेत्रवासी किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान या प्रशासन से संबंधित कार्यों के लिए आवेदन जमा करा सकेंगे। पंडरिया विधानसभा क्षेत्र की उन्नति के संकल्प के साथ जनसेवा की भावना से हमारे ये प्रयास जारी रहेंगे। हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि जनता की हर समस्याओं का समाधान त्वरित रूप से हो सके और क्षेत्र का विकास भी उनके महत्वपूर्ण सुझावों से ही सार्थक होगा। यह केंद्र जनता व जनप्रतिनिधि के बीच संवाद एवं सूचनाओं के आदान-प्रदान का एक प्रमुख केंद्र होगा। मैं समस्त क्षेत्रवासियों को इसके लिए बधाई देती हूं और विश्वास दिलाती हूँ कि भावना दीदी की गारंटी में जो भी संकल्प हमने किये हैं वह पूरा करने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

इस दौरान राजेन्द्र साहू, दारा सिंह, धरमपाल कौशिक, तिलक सेन, राघवेंद्र वर्मा, बसंत बोहरा, देवनाथ यादव, चेतन शुक्ला, सुदर्शन कुम्भकार, रिषभ वर्मा, धनराज सिंह, ढोलेश मानिकपुरी, भूपेंद्र वर्मा, सत्यम अग्रवाल, राजू पारख, सुखदेव धुर्वे, गजपाल साहू, कृष्णा चंद्राकर, मनोज राजपूत, नवल पांडेय, खेमसिंह ठाकुर, सीताराम साहू, परमेश यादव, रूपेश तिवारी, रामनारायण शर्मा, शंकर ठाकुर, रूप सिंह वर्मा, ईश्वर साहू, महादेव कौशिक, अरविंद राजपूत, संतोष वैष्णव, खेलावन सोनी, संजय साहू, मीना पटेल, वेदवती खुसरो सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×