छत्तीसगढ़

हम सौभाग्यशाली हैं की राम मंदिर निर्माण के संकल्प से सिद्धि के साक्षी बनने का अवसर मिला : भावना बोहरा

पंडरिया में रामनवमी पर शोभा यात्रा में उमड़ा भक्तों का सैलाब, हर तरफ गूंजे जय श्रीराम के जयकारे

बुधवार को रामनवमी के अवसर पर पंडरिया विधानसभा भी जय श्रीराम के जयकारे के साथ भक्तिमय दिखा। पंडरिया में भव्य शोभा यात्रा एवं भजन संध्या के आयोजन में हजारों की संख्या में रामभक्त शामिल हुए और जय श्रीराम के जयकारे के साथ मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम का जन्मोत्सव बड़ी ही धूम-धाम से मनाया गया। पंडरियावासियों के विशेष सहयोग एवं विधायक भावना बोहरा जी के नेतृत्व में पंडरिया में रामजी की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों से रामभक्त शामिल हुए। इसके साथ ही राजमहल चौक में अंचल शर्मा ग्रुप द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया जहाँ रामभक्त संगीतमय संध्या में राम जी के भजन पर हर्षोल्लास के साथ नाचते-गाते दिखाई दिए। इस दौरान पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने पंडरिया विधानसभा के ग्राम कुम्ही, धोबघट्टी, चारभाठा खुर्द, परसवारा एवं पलानसरी में जनसंपर्क किया और केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जानकारी देते हुए 26 अप्रैल को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर पूर्व सांसद अभिषेक सिंह भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा का प्रतिफल अयोध्या में श्रीराम जी के नव्य-भव्य-दिव्य मंदिर के रूप में हमें मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प और हजारों कार सेवकों के बलिदान से आज हमें यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि रामलला आज भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं मैं उन सभी को कोटि-कोटि प्रणाम करता हूँ। आज श्रीराम के प्रति रामभक्तों का उत्साह और भी बढ़ गया है हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम जी की महिमा को पूरा विश्व देख रहा है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूँ कि ऐसे ही प्रभु श्रीराम की महिमा को आगे बढ़ाने और हमारे धार्मिक स्थलों, सभ्यताओं और सभ्यताओं के संरक्षण के लिए लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेते हुए भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड मतों से जीत दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हों।

पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा कि आज इस आयोजन में आए सभी रामभक्तों और पंडरिया विधानसभा के मेरे सभी परिवारजनों को रामनवमी की शुभकामनाएं प्रेषित करती हूँ। रामलला के प्रति आपकी आस्था और विश्वास से आज का यह आयोजन भव्य और सफल हुआ है। यह अवसर हम सभी के लिए गौरवशाली भी रहा है कि अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर में श्रीराम जी के विराजमान होने के बाद यह पहली रामनवमी है और इस सुअवसर पर सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर का साक्षी बनने का अवसर हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है। आज पूरा विश्व प्रभु श्रीराम की यह अलौकिक व दिव्य अवसर को देखकर आनंदित है। 500 वर्षों की प्रतीक्षा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प से फलीभूत हुई है। सूर्यकुल भूषण श्री रामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को अपने सनातन गौरव से आलोकित कर रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि जो भगवान राम के अस्तित्व पर ऊँगली उठाते थे उनके लिए भी यह दिव्य अवसर कभी न भूलने वाला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सार्थक प्रयासों और हजारों कार सेवकों के बलिदान से हमें यह शुभ अवसर देखने को मिला है। आज इस शुभ अवसर पर पंडरिया में भगवान श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई इस दौरान हजारों की संख्या में आए रामभक्तों और श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। अपने आराध्य श्रीराम जी के प्रति जन-जन की यह आस्था देखकर अत्यंत ही हर्ष हो रहा है और मैं उन सभी का आभार व्यक्त करती हूँ जिन्होंने इस आयोजन में अपनी सहभागिता निभाई है।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में देशहित के लिए कार्य कर रही है। विगत 10 वर्षों में जो ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं उससे भारत को विश्व में एक नई पहचान मिली है। धार्मिक व सांस्कृतिक सभ्यताओं का संरक्षण, अंतरिक्ष में नए आयाम, रक्षा एवं सुरक्षाबलों के लिए अत्याधुनिक उपकरण, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना, किसानों का सम्मान और भारत की अर्थव्यवस्था में सुधार मोदी सरकार की कुशल नीतियों ने देश की दशा और दिशा दोनों को बदलने का काम किया है। लोकसभा चुनाव में भी जनता कह रही है कि मोदी जी को चुनने का रीजन है क्योंकि मोदी जी के पास विजन है। मोदी जी का विजन एक विकसित भारत बनाने का है जो 2047 तक जनता के अपार समर्थन एवं आशीर्वाद से जरुर पूरी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×