कवर्धाछत्तीसगढ़

झारखण्ड प्रवास के दौरान गोड्डा लोकसभा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के पक्ष में भावना बोहरा ने किया चुनाव प्रचार

झारखण्ड की जनता भाजपा के साथ,गोड्डा लोकसभा सहित प्रदेश की सभी 14 सीटों पर होगी जीत : भावना बोहरा

कवर्धा। झारखण्ड प्रदेश के गोड्डा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के चुनाव प्रचार हेतु पार्टी ने पंडरिया विधायक भावना बोहरा को भारतीय जनता पार्टी ने गोड्डा लोकसभा प्रवासी प्रभारी का बड़ा दायित्व उन्हें दिया है। अपने दायित्व को पूरा करते हुएभावना बोहरा लगातार झारखण्ड के गोड्डा लोकसभा अंतर्गत विभिन्न बूथों में लगातार कार्यकर्ताओं व क्षेत्र की जनता से संवाद कर रहीं हैं वहीं विभिन्न सामाजिक महिलाओं को भी एकजुट कर भाजपा के प्रकश में मतदान करने की अपील कर रहीं हैं।

झारखण्ड प्रवास के प्रथम दिन भावना बोहरा ने देवघर के धार्मिक स्थल बाबा बैद्यनाथ व बासुकीनाथ धाम में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की और छत्तीसगढ़ के समस्त निवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की और परिचात्मक बैठक में अन्य प्रावी विधायकों के साथ सम्मिलित होकर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के निवास में छत्तीसगढ़ से गए सभी प्रवासी विधायकों व वरिष्ठ नेता के साथ उन्होंने मुलाकात की और लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक विषयों पर भी चर्चा की। विदित हो कि भावना बोहरा लगातार बैठकें कर क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहीं हैं और जनता से भाजपा को वोट देने की अपील कर रहीं हैं। वे लगातार महिलाओं,युवाओं को विगत 10 वर्षों में मोदी सरकार की योजनाओं व गारंटी के बारे में जानकारी दे रहीं हैं इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार की नीतियों व प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बनाए जाने व उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में संचालित योजनाओं, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए उठाये जा रहे कदम एवं किसानों के सर्वंगीण विकास हेतु लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों के बारे में भी जनता के बीच भाजपा की रीती-नीति की जानकारी दे रहीं हैं।

इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि गोड्डा लोकसभा में जनसंपर्क के दौरान जिस तरह जनता का समर्थन व स्नेह मिल रहा है वह उत्साहित करने वाला है। जिस प्रकार छत्तीसगढ़ की जनता से मुझे स्नेह मिलता है उसी प्रकार झारखण्ड की जनता भी अपना भरपूर आशीष व समर्थन प्रदान कर रही हैं। यहां आकार बाबा वैद्यनाथ, बाबा बासुकीनाथ सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। जिस प्रकार जनता में यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लिए अपना प्यार बरसा रही है और मोदी की गारंटी पर अपना विश्वास प्रकट कर रही है मुझे पूर्ण विश्वास है की गोड्डा लोकसभा में चौथी बार भाजपा के प्रचंड जीत के साथ देशभर में हम अबकी बार 400 पार के लक्ष्य को जरुर पूरा करेंगे। आज गोड्डा लोकसभा में मोदी सरकार के दौरान हुए कार्यों के प्रति जनता में भी अपार उत्साह और एक विश्वास है कि अगर झारखण्ड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाकर उसका कोई विकास कर सकता है तो वह पार्टी भाजपा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी है। भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे जी ने भी विगत वर्षों में गोड्डा लोकसभा के लिए कई सराहनीय प्रयास व कार्य किये हैं, जिससे आमजनों को सुविधा मिल रही है। देवघर में एम्स व एअरपोर्ट की स्थापना, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की स्थापना, नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के साथ ही देवघर की डढ़वा और गोड्डा के कझिया नदी को नमामि गंगे प्रोजेक्ट में शामिल करना और देवघर सहित पूरे गोड्डा लोकसभा मेंरेल सुविधाओं के विस्तार जैसे अभूतपूर्व कार्य निशिकांत दुबे जी के प्रयासों से ही संभव हुए हैं।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि झारखण्ड में आकर आदिवासी समाज की संस्कृति व सभ्यता को नजदीक से देखने और जुड़ने का अवसर मिला जो मेरे लिए बहुत ही गर्व का विषय है। जल-जंगल और जमीन की सुरक्षा के साथ ही हमारे देश की परंपरा को आगे बढ़ाने में आदिवासी समाज के योगदान के प्रति प्रधानमंत्री जी ने हमेशा ही कृतज्ञता व्यक्त की है। भारत के सर्वोच्च संवैधानिक पद में आदिवासी समाज से आने वाली महिला महामहिम द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाया है,वहीं हमारे छत्तीसगढ़ में भी विष्णु देव साय जी को मुख्यमंत्री बनाया है। भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में पूरे देश में मनाने की शुरुआत कर प्रधानमंत्री जी ने आदिवासी समाज के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त किया है। आज गोड्डा लोकसभा में रेल सुविधा, स्वास्थ्य सुविधा,शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर में हो रहे विकास ने झारखण्ड को नई पहचान दी है इन सभी कार्यों के प्रति जनता में भी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है और हमें पूरा विश्वास है कि इस बार झारखण्ड की सभी 14 सीटों में भाजपा के विकास व सुशासन का कमल जरुर खिलेगा।

आपको बताते चलें की छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने लगातार राजनांदगांव लोकसभा सहित विभिन्न लोकसभा एवं खासकर अपने निर्वाचन क्षेत्र पंडरिया विधानसभा में लगातार जनसंपर्क करते हुए पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। नवरात्रि के उपवास के दौरान भी उन्होंने खाली पैर तपती धूप में पार्टी के प्रति अपने दायित्वों को पूरा किया जिसके फल स्वरुप पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देते हुए सातवें चरण में होने वाले झारखण्ड के गोड्डा लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के पक्ष में लोकसभा प्रवासी प्रभारी का दायित्व दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×