कवर्धाछत्तीसगढ़

कांग्रेस के पांच वर्ष का कुशासन समाप्त हुआ अब छत्तीसगढ़ में सुशासन का उदय हुआ है : विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा के विकासवादी नीति और मोदी जी की गारंटी के साथ हैं : अरुण साव

भाजपा एक दल नहीं, एक विचार है जिसका ध्येय राष्ट्र निर्माण और जन कल्याण है: भावना बोहरा

कवर्धा। पंडरिया विधानसभा के ग्राम कोदवागोडान में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज विशाल जनसभा को संबोधित किया और लोकसभा चुनाव के तहत प्रचार कर भाजपा के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री अरुण साव, पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने भी जनसभा को संबोधित किया और मोदी सरकार व छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियों को बताया।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है जिनके सुख-दुःख और सुविधा की चिंता वो दिन रात करते हैं 18 घंटे अपने काम के प्रति समर्पित होकर 10 साल से सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मन्त्र के साथ देश के किसान,मजदूर,महिला का विकास करने वाले प्रधानमंत्री का चुनाव है। इसलिए 26 अप्रैल को हम सभी को संकल्प करना है कि नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है और पांच साल तक छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने वाले लबरा पार्टी को भागना है। 2018 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 36 वादे किये थे पांच साल में सरकार चलाने के बाद भी कोई वादा पूरा नहीं किया बल्कि हमारे छत्तीसगढ़ को अपराध और भ्रष्टाचार का गढ़ बनाया। कोयला,शराब,रेत,गोबर,गोठान, बिएमएफ राशि में भ्रष्टाचार किया। आज कांग्रेस के नेता और अधिकारी जिन्होंने सहयोग किया सब जेल में हैं। कांग्रेस की सरकार में शराब की दुकानों में दो कैश काउंटर लगते थे एक हिसाब किताब सरकार के खजाना में दूसरा हिसाब किताब कांग्रेस के आलाकमान राहुल,सोनिया प्रियंका के खता में जाता था। इसलिए प्रदेश की जनता ने सरकार से उन्हें हटाया और इस लोकसभा में भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को खता नहीं खोलना देना है और सभी 11 सीटों को जिताकर नरेंद्र मोदी जी का हाथ मजबूत करना है। हमने 4 महिना में जो काम किया है सब जानते हैं महतारी वंदन योजना, रामलला दर्शन योजना, किसानों को बकाया बोनसदिया है। महतारी वंदन योजना के लिए मैनें स्पष्ट किया है कि हमारी सरकार महीने के पहले सप्ताह में पैसा महिलाओं के खाते में भेजेगी, कांग्रेस इसको लेकर भ्रम फैला रही है और मैं कहना चाहता हूँ की यह योजना जब तक हमारी सरकार रहेगी तब तक चलेगी। आज भाजपा में जितना आदिवासी का मान-सम्मान है कांग्रेस में वो नहीं है। कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल बंधुआ मजदूर समझा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आदिवासी समाज की महिला को देश का राष्ट्रपति बनाया, मुझे मुख्यमंत्री बनाया आदिवासी जनमन योजना के माध्यम से उन्हें सभी सुविधाओं, उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने और विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रहें हैं।

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि ये चुनाव उस गरीब के बेटे को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए है जो आज ईमानदारी और मेहनत से देश की जनता की सेवा कर रहे है। गाँव गरीब किसान का सेवा कर रहें हैं ऐसे गरीब माँ के बेटे को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। आपने उनकी मेहनत को देखा और उसपर विश्वास जताया और आपके वोट से गरीब के घर में शौचालय बना है , अगर पंजा छाप में वोट दिए रहते तो क्या 5 लाख रुपए का आयुष्मान कार्ड ईलाज के लिए मिलता, 6 हजार रुपए किसान सम्मान निधि किसानों के खाते में आ रहा है, 4 करोड़ पक्का आवास बना है, कोरोना संक्रमण में टीकाकरण का महाभियान चलाया गया और वो भी निशुल्क ये मोदी जी की नियत है क्योंकि वो गरीब माँ का बेटा है इसलिए वो सभी गरीबों की चिंता को अपना समझते हैं। गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से निशुल्क राशन मिल रहा है और आगे 5 साल भी मिलेगा, 3100 रुपए क्विंटल धान की खरीदी, दो साल का बकाया, महतारी वंदन योजना का 1000 रूपया आज भाजपा सरकार की डबल इंजन सरकार में मिल रहा है। इसलिए एक बार फिर हम सबको नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरतमंद परिवारों के लिए जो योजनाएं तैयार करते हैं, उसका प्रभावी क्रियान्वयन भी सुनिश्चित करते हैं। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबके प्रयास को शामिल करते हुए आगे बढ़ते हैं। उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री जनमन योजना लाई है जिससे उनका समग्र विकास सुनिश्चित हुआ है। आयुष्मान कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जनधन खाते, गैस कनेक्शन आदि का लाभ दिया जा रहा है। पीएम आवास का लाभ जिसे कांग्रेस ने रोक दिया था उसे फिर से हमारे मुख्यमंत्री जी ने शुरू किया और सरकार बनने के अगले दिन ही सबसे पहले आवास क एलिए निर्णय लिया गया यह होती है त्वरित निर्णय लेने की क्षमता। आंगनबाड़ी केंद्र, वन धन केंद्र, हॉस्टल, बिजली कनेक्शन, मोबाइल मेडिकल यूनिट पहुंचाई जा रही है। महिलाओं को महतारी वंदन के माध्यम से प्रतिमाह 1000 रुपए की आर्थिक सहयता दी जा रही है। हमारे पंडरिया विधानसभा में भी निवासरत आदिवासी समाज को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जनमन योजना के माध्यम से 51 किलोमीटर सड़क निर्माण हेतु 16 विकास कार्यों के लिए 3667.59 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की। इससे इन क्षेत्रों में शिक्षा,स्वास्थ्य, बेहतर कनेक्टिविट, स्वच्छ जल जैसी मूलभूत सुविधाओं का विस्तार होगा और हमारे आदिवासी भाई-बहन भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ेंगे। इसके साथ ही किसानों के हित के लिए सुतियापाट नहर विस्ताकरीकरण, क्रांति जलाशय एवं पुल-पुलिया व सड़क निर्माण हेतु करोड़ों की सौगात डबल इंजन की भाजपा सरकार ने पंडरिया विधानसभा को दी है।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल काम को लटकाने और जनता को भटकाने का काम करती है। महिलाओं को 500 रुपए देने का वादा कांग्रेस पार्टी ने किया था लेकिन 5 वर्षों में नहीं दिया। शराबबंदी के नाम पर गंगाजल की झूटी कसम खाई, गौमाता, गोबर और गोठान के नाम पर केवल भ्रष्टाचार किया। जनहित के विषयों और जनता के अधिकारों का हनन किया। विकास कार्यों पर रोक लगा दी और भ्रष्टाचार की खान प्रदेश में शुरू की। जनता ने अपने इन सभी झूठे वादों का जवाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को दिया और लोकसभा चुनाव में भी इसका जवाब जरुर देगी पूरे छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों में भाजपा को प्रचंड जीत दिलाकर। आज हमारे मुख्यमंत्री जी भी यहां उपस्थित हैं मैं उनके ही अंदाज में कहना चाहूंगी की जैसे छत्तीसगढ़ में उनके नेतृत्व में सांय-सांय विकास कार्य हो रहे हैं तो मुझे पूरा विश्वास है कि 26 अप्रैल को चुनाव में भी आप सभी जनता भाजपा को ठांय-ठांय वोट जरुर देंगे और छत्तीसगढ़ को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री एवं देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति बनाकर मोदी जी ने जो आदिवासी समाज का सम्मान किया है उसके प्रति अपना आशीर्वाद जरुर प्रदान करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि आज जिस प्रकार हमारे देश में भारत का गौरव प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए हमने संकल्प किया था आज वह संकल्प सिद्धि तक पहुंचा है इसके श्रेय भारत के सभी रामभक्तों के संघर्ष और आशीर्वाद से हुआ है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमने राम मंदिर बनते देखा, रामलला को उसमें विराजमान होते देखा और तो और स्वयं भगवान श्रीराम का सूर्य तिलक देखा यह अनुभूती हम सभी देशवासियों के लिए कभी न मिटने वाली वह स्मरण शक्ति है जिसे हम अपने आने वाली पीढ़ियों को बताएँगे। उन्हें यह अनुभूती कराएँगे की भारत की सनातन संस्कृति में वह शक्ति है जिसे कोई भी डिगा नहीं सकता। हमारी आदिवासी संस्कृति,सभ्यता और उसके विकास के लिए आज मोदी जी की गारंटी और हमारे आदिवासी समाज से आने वाले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में डबल इंजन की भाजपा सरकार आदिवासी समाज के सर्वांगीन विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में छत्तीसगढ़ जिस कुशासन,अराजकता और भ्रष्टाचार के दलदल में धंस रहा था उससे जनता भलीभांति परिचित थी और विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने मताधिकार से इसका जवाब दिया और छत्तीसगढ़ में सुशासन का सूर्योदय किया। आज महज 100 दिनों के अन्दर छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में जो अभूतपूर्व कार्य किये हैं वो छत्तीसगढ़ में फिर से खुशहाली और जनता की समृद्धि के लिए नए अवसर लेकर आएगा। इसलिए लोकसभा में सभी 11 सीटों पर भाजपा को जिताकर हमें मोदी जी के हाथ को और मजबूत करना है।

इस अवसर पर कबीरधाम जिलाअध्यक्ष अशोक साहू, सुशीला भट्ट, रामकुमार भट्ट, सियाराम साहू, सीताराम साहू, समुंद बाई कुर्रे, सुमित पुसाम, कल्याण सिंह, ओम यदु, रोशन दुबे जी, पुष्पलता राज, रुपेश जैन, भुनेश्वर चंद्राकर, सुरेश दुबे, पीयुष ठाकुर, उत्तम मस्कोले, हेमंत ठाकुर,सुखदेव धुर्वे,रतिराम भट्ट,गजपाल साहू,परमेश्वर चंद्रवंशी ,दीपा धुर्वे,सरोज धुर्वे,शिवनंदन पाण्डेय,तिवारी साहू,बालाराम चंद्रवंशी,विदेशी राम धुर्वे, सुखदेव धुर्वे, विकास तिवारी,प्रज्ञेश तिवारी,फलित साहू,रोहित भास्कर, बसंत वाटिया,दीपक सलूजा,मोहित मरावी,दशरथ कुम्भकार,मुकेश प्रजापति,चैतराम पटेल,शंकर ठाकुर,शंकर साहू,गनपत करचाम,शत्रुहन साहू, ,बसंत बोहरा,यश कुमार साहू,राजकुमार धुर्वे,घनेश दिलावर, शिव साहू, राहुल चंद्राकर, हीरा चेल्से, राधेलाल साहू, कलेश राठौर, बालकृष्ण साहू, थानूराम साहू, हुकुम सिंह ठाकुर, राजेन्द्र साहू,निलाम्बर चंद्राकर, राघवेन्द्र वर्मा, दिनेश चंद्रवंशी सहित हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×