छत्तीसगढ़बिलासपुर

कलेक्टर-एसपी के साथ सशस्त्र जवानों ने किया फ्लैग मार्च, सड़कों पर निकले बंदूकधारी जवान

बिलासपुर। शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव कराने के लिए राजनीतिक दलों का प्रचार थमने से पहले ही सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है। बुधवार को कलेक्टर-एसपी के साथ बंदूकधारी जवानों ने शहर में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान सशस्त्र जवान शहर के प्रमुख चौक-चौराहों के साथ ही गलियों में मार्च करते नजर आए।

 

पुलिस लाइन से कलेक्टर-एसपी के साथ पुलिस अफसर और जवानों ने पैदल मार्च किया। बंदूकधारी जवान शहर के प्रमुख मार्गों से होकर शहर की गलियों तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों को चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों से सावधान और सतर्क रहने का संदेश दिया।

चुनाव में बाधा पैदा करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं, एसपी रजनेश सिंह ने कहा कि चुनाव में खलल पैदा करने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। निर्वाचन प्रक्रिया में सुरक्षाबलों की महत्वपूर्ण भूमिका है। निर्वाचन प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए जिले में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

 

कलेक्टर बोले- भयमुक्त माहौल में करें मतदान

फ्लैग मार्च से पहले कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी ने जवानों से कहा कि शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव कराने में उनकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहरवासियों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए जागरूक करते हुए सुरक्षा का अहसास दिलाना है।

लोगों को स्वतंत्र, सुरक्षित और शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शहर के बीच स्थित घनी आबादी वाले इन इलाकों में पुलिस और प्रशासन का संयुक्त फ्लैग मार्च निर्वाचन के प्रति मतदाताओं का विश्वास बढ़ाएगा।

शहर के इन मार्गों पर जवानों ने किया पैदल मार्च
फ्लैग मार्च पुलिस परेड ग्राउंड से शुरू होकर ईदगाह चौक, सिम्स चौक, सदर बाजार, कोतवाली चौक, हटरी चौक, गांधी चौक, दयालबंद नारियल कोठी, जगमल चौक, गुरु नानक चौक, तोरवा थाना होकर रेलवे स्टेशन इंदिरा चौक, टैगोर चौक, पुराना बस स्टैंड, सीएमडी चौक, गायत्री मंदिर, मैग्नेटो मॉल, महिमा तिराहा, भारतीय नगर चौक, तैयबा नगर चौक, मगरपारा चौक, राजीव गांधी चौक, महाराणा प्रताप चौक होते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरा। फ्लैग मार्च में नगर निगम आयुक्त अमित कुमार, एडिशनल एसपी उमेश कश्यप, सीएसपी पूजा कुमार, बिलासपुर एसडीएम पीयूष तिवारी सहित कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी सहित बड़ी संख्या में जवान शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×