छत्तीसगढ़राजनंदगांव

कलेक्टर एवं एसपी ने जिले के विभिन्न मतदान केन्द्र पहुंचकर सुविधा एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में ली जानकारी

मतदान केन्द्र में वोट देने छोटे बच्चों को लेकर पहुंची माताओं के सजगता की सराहना की

राजनांदगांव ।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  संजय अग्रवाल ने आज राजनांदगांव शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक  मोहित गर्ग, जिला पंचायत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह उपस्थित रही। कलेक्टर  संजय अग्रवाल ने मतदान केन्द्र कैलाश नगर टांकापारा, शंकरपुर, मतदान केन्द्र चिखली, मतदान केन्द्र ढाबा, मतदान केन्द्र सुन्दरा, मतदान केन्द्र सोमनी का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मतदान केन्द्रों के पीठासीन अधिकारियों से मतदान प्रतिशत के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने पीठासीन अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने कहा। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मतदान केन्द्र क्रमांक 28 ढाबा में छोटे बच्चे को लेकर आई श्रीमती दिलेश्वरी पटेल और श्रीमती सुमन पटेल से बात की। उन्होंने मतदान के प्रति उनकी सजगता के लिए सराहना की। मतदान केन्द्र में पेयजल एवं छांव सहित अन्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मतदान केन्द्र शंकरपुर में पहली बार मतदान करने के लिए लाईन में लगी खूशबू डोंगरे, आरती डोंगरे, स्वेता गणवीर से बात की। उन्होंने युवाओं को मतदान कर मजबूत लोकतंत्र बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने स्काउड गाईड के विद्यार्थियों को बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं के सहयोग के लिए मतदान मित्रों के रूप में स्काउट-गाईड, एनसीसी के विद्यार्थियों के कार्यों की सराहना की। उन्होंने मतदान केन्द्र में मतदाताओं को पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।

कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि जिले के मतदान केन्द्रों में मतदाताओं में बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाता लम्बी-लम्बी लाईन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। जो मतदान के प्रति जागरूकता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने नागरिकों से कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में उसे मजबूत करने के लिए जितना ज्यादा लोग घरों से निकलकर मतदान करेंगे उतना हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी मतदान केन्द्रों में बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है। गर्मी को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में ठंडे पेयजल की व्यवस्था की गई। ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों में इकोफ्रेंडली हरी पत्तियों एवं टहनियों से मंडप बनाया गया है। इसके साथ ही अधिकांश मतदान केन्द्रों में गर्मी को देखते हुए मतदाताओं के लिए ठंडा मठा, रसना सहित सुविधा केन्द्र एवं पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने सभी नागरिकों को घर से बाहर निकलकर परिवार के साथ स्वतंत्र और निर्भीक होकर मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान करने की अपील की। इस दौरान निगर निगम आयुक्त आभिषेक गुप्ता उपस्थित थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×