कवर्धा

कलेक्टर ने ‘‘क्षितिज-अपार संभावनाए’’ योजनांतर्गत उच्च शिक्षा के लिए 09 निःशक्त छात्रों को 54 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि का वितरण किया

कवर्धा। कलेक्टर  जनमेजय महोबे ने सोमवार को जिले के 09 उच्च शिक्षा में अध्ययनरत् नियमित निःशक्त छात्रों को ‘‘क्षितिज-अपार संभावनाए’’ योजना अंतर्गत छः-छः हजार रूपए की मान से कुल 54 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि का चेक वितरण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ  संदीप कुमार अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर डॉ. मोनिका कौड़ो, कवर्धा एसडीएम  पी.सी. कोरी, डिप्टी कलेक्टर  संदीप ठाकुर और समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक श्रीमति अभिलाषा पण्डा उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन समाज कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांगजनों को समानता का अधिकार दिलाने के लिए अथक प्रयासरत हैं, कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों से दिव्यांगजनों के लिए संचालित योजनाओं से अधिक से अधिक जोड़कर उन्हें लाभान्वित करने को कहा। उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने दिव्यानंगजनो के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। उन्होंने दिवन्यांगजनो से अपील करते हुए कहा कि वे जागरूक होकर योजनाओं का लाभ लें तथा आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो।

महाविद्यालय में अध्यनर्त इन विद्यार्थियों को मिला चेक

समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक श्रीमती अभिलाषा पण्डा ने बताया कि कलेक्टर  जनमेजय महोबे ने कलेक्टर जनदर्शन में मंगलवार को ‘‘क्षितिज-अपार संभावनाए’’ अंतर्गत उच्च शिक्षा में अध्ययनरत् नियमित निःशक्त छात्रों को प्रोत्साहन राशि प्रदाय योजनांतर्गत महाविद्यालयों में अध्ययनरत् नियमित निःशक्त विद्यार्थी  राजू सोनले, कु.नेमीन सतनामी,  दिनु पटेल,  गंगाराम धुर्वे,  गुहराराम धुर्वे,  रोहित यादव,  गोविन्द राम, जितेन्द्र टंडन एवं  रूपेश नेताम को राशि 6000-6000 हजार रूपए कुल 54 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि का चेक वितरण किया गया।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर जनमेजय महोबे जनचौपाल में नागरिकों की समस्याओं को सुनकर उसकों गंभीरता से लेते हुए हर संभव मदद के लिए आश्वस्त करते है और तत्काल हितग्राहियों को लाभन्वित भी किया जाता है। कलेक्टर द्वारा जनचौपाल में सभी समस्याओं, मांग और शिकायतों का जांच कर निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश अधिकारियों को देते है। जनचौपाल में विगत दिनों दिव्यांगों ने अपनी समस्या से कलेक्टर श्री महोबे को अवगत कराया। कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग को त्वरित कार्यवाही कर दिव्यांगों को लाभन्वित करने के निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में समाज कल्याण विभाग द्वारा योजना के तहत राशि प्रदान कर सहायता प्रदान की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×