छत्तीसगढ़रायपुर

प्रदेश में बारिश की संभावना, राजधानी में 41 डिग्री के ऊपर पहुंचा पारा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। साथ ही तेज धूप से लोग परेशान है। इस बीच अब राहत की खबर आई है। प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना हैं। आगामी दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। शुक्रवार को प्रदेश में सबसे गर्म रायपुर रहा।

 

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। वहीं तीन दिनों के बाद अधिकतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर तेज धूप और भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। आज शनिवार को प्रदेश के एक-दो जगहों पर हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्व विदर्भ से कोमोरिन क्षेत्र तक आन्न्त्रिक कर्नाटक-आतंरिक तमिलनाडु होते हुए एक द्रोणिका हवा का विच्छेदन औसत समुद्र तल से 0.9 किमी की ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव की संभावना है। प्रदेश के एक-दो जगहों पर हल्की बारिश के साथ गरज-चमक, वज्रपात होने और अंधड़ चलने की संभावना है।

प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान रायपुर में दर्ज किया गया है। यहां 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गया है। माना एयरपोर्ट, बिलासपुर, जगदालपुर और दुर्ग में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×