छत्तीसगढ़

प्रियंका गांधी ने चिरमिरी में जनसभा को किया संबोधित, कहा- हवा में बात करते हैं BJP नेता

कोरबा। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचीं। उन्होंने कोरबा लोकसभा के चिरमिरी में जनसभा को संबोधित किया। बता दें कि प्रियंका गांधी का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले दूसरे चरण के प्रचार के दौरान उन्होंने राजनांदगांव और कांकेर में जनसभा को संबोधित किया था। चिरमिरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि यह पूरा इलाका काफी सुंदर है। मेरी दादी कहती थीं कि आदिवासियों भाई-बहनों ने हमेशा प्रकृति का सम्मान किया है। यह राम कुमार दुबे की भी जन्मभूमि है। यह आपकी जमीन के महापुरुष हैं। सभी ने अपनी भूमिका निभाई। यहां प्रदेश के कई इलाके से लोग आए और खदानों में उन्हें रोजगार मिला। सभी ने अपनी धरती के लिए मेहनत की। बच्चों के भविष्य के लिए सभी ने मेहनत की है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि भूपेश बघेल ने प्रदेश को आगे बढ़ने की काफी कोशिश की, इस वजह से उन पर काफी प्रहार हुआ। दिल्ली ने भी सभी ने छत्तीसगढ़ के बारे में देखा औऱ सुना। यह बात बीजेपी को पसंद नहीं आई। बीजेपी की राजनीति कुछ अलग है। चिरमिरी में सबसे पुराना कोयला खदान है। खदान के राष्ट्रीयकरण का काम इंदिराजी ने किया था। आज देश में मजदूर विरोधी राजनीति चल रही है। बीजेपी के नेता देश की खुशहाली की बात करते हैं, लेकिन ये आपकी बात नहीं करते।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कोरबा में कई खदाने बंद हो गई है। यह संपति देश की संपति है। जब देश की संपति थी तो रोजगार मिलता था। अब सेठ आपका वेतन तय कर रहे हैं। आज ठेकेदारी सिस्टम के द्वारा मजदूरों का शोषण हो रहा है। कई लोगों को जमीन के बदले मुआवजा नहीं मिला। आपको संविधान ने हक दिया था। कांग्रेस ने लोगों के लिए काम किया। यहां के लोगों को कोई सुविधा नहीं मिली। बीजेपी में दो तरह के नेता है। एक जो सबसे भ्रष्ट नेता है उनको पार्टी में शामिल कर दिया गया। दूसरे नेता जो सिर्फ हवा में बात करते हैं। कांग्रेस जनता की सेवा करने वाले नेताओं को आगे बढ़ाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×