कवर्धाछत्तीसगढ़

शादी के कार्ड में यातायात नियमों से लेकर बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ जैसे जागरूकता के संदेश, निमंत्रण पाने वाले इन्विटेशन की कर रहे खूब तारीफ

SURAJDAS MANIKPURI ।कवर्धा। शादी के कार्ड में सामाजिक संदेशों को शामिल करना आजकल एक प्रसिद्ध प्रथा बन चुकी है। यह एक अच्छा तरीका है जिससे लोग अपने खुशी के पलों को साझा करते हैं और समाज में सामाजिक संदेशों को फैलाते हैं। इसमें यातायात नियमों से लेकर बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ जैसे महत्वपूर्ण संदेशों को शामिल करना भी बहुत महत्वपूर्ण है।

 

ठीक इसी प्रकार छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के बोडला गाँव के निवासी भगवान सिंह चंद्रवंशी ने अपने बेटे आशु की शादी के कार्ड में अत्यंत महत्वपूर्ण सामाजिक संदेश जोड़े हैं। उन्होंने यह न सिर्फ अपने खुशी के पलों को साझा किया है, बल्कि समाज में जागरूकता भी फैलाई है।

शादी के कार्ड में यातायात नियमों का उल्लेख करने से लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूकता और बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के संदेश से वे समाज में महिलाओं के सम्मान और उनके शिक्षा के प्रति समर्थन का संदेश दिया है। शादी के कार्ड में उन्होंने मतदान के महत्व का जिक्र किया जिसमें उन्होंने नागरिकता के प्रति सजगता को बढ़ावा दिया। पर्यावरण संरक्षण के संदेश से उन्होंने जगह के प्राकृतिक संसाधनों के प्रति जागरूकता फैलाई है।

इस उपाय के माध्यम से उन्होंने न केवल अपने परिवार को समृद्धि और खुशियों से भरा अवसर प्रदान किया है, बल्कि समाज को भी समृद्ध, सुरक्षित, और सशक्त बनाने के लिए संकल्पित किया है। उनकी यह पहल सराहनीय है और यह एक प्रेरणादायक संदेश है। उनकी यह प्रेरणादायक संदेशों और नियमों को कार्ड में शामिल करने से निमंत्रण पाने वाले की कर रहे खूब तारीफ कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×