छत्तीसगढ़

वोटिंग के लिए विशेष पहल: मतदान के बाद एक हफ्ते तक वोटर्स को मिलेगी ये विशेष छुट…

GPM। समग्र आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए लोकतंत्र के महत्व को समझते हुए, मतदान एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो हमारे समाज के सर्वोत्तम हित में निहित है। मतदान ही एक विचार का परिणाम है, जो हमारे नेतृत्व और प्रशासन का प्रतिबिम्ब है, और इसे मजबूती से स्थापित करने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।

 

इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से कलेक्टर ने सहयोग की अपील की है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी लीना कमलेश मंडावी ने कलेक्ट्रेट के अरपा सभा कक्ष में आयोजित चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में शहरी क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत कम रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में आप सहयोग करें और अपने दुकानों-प्रतिस्ठानों में कार्यरत कर्मियों को वोट डालने के लिए समय दें। उन्होंने कहा कि आगामी 7 मई को मतदान होगा। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। इस अवधि में अपने कर्मचारियों को 1 घंटे के लिए समय दें अथवा शिफ्टों में कार्य लें। इसके साथ ही अपने परिवार और आस-पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

बैठक में चेंबर आफ कॉमर्स जीपीएम के अध्यक्ष मनीष केशरी और रानी दुर्गावती औद्योगिक संघ अंजनी के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने संयुक्त रूप से मतदान का प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए विशेष छूट देने पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जो मतदाता पहले नंबर पर वोट डालेंगे उन्हें गिफ्ट देंगे और मतदान के बाद उंगली में अमिट स्याही का निशान दिखाने पर सामानों की खरीदी में 10 प्रतिशत और टॉकिजों में फिल्म देखने वालों को एक सप्ताह तक 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी आनंदरूप तिवारी और सहायक रिटर्निंग आफिसर अमित बेक सहित चेंबर आफ कॉमर्स के पवन सुल्तानिया, नीरज जैन, संजय गुप्ता, अजय गोयल, विद्याचरण अग्रवाल, जयप्रकाश शिवदास, महेश साहू, पुलकित सुल्तानिया, धर्मेश जैन, अंशु अग्रवाल उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×